Ad Code

Update Post

6/recent/ticker-posts

Math Online Practice Set-2 (सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट- 2)

Free Math Online Practice Set-2 (सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट- 2)
इस ब्‍लॉग के माध्‍यम से शिक्षा जगत में एक-प्रतिदिन हजारों प्रतियोगिता परीक्षा संपन्‍न कराई जाती है। शासकीय रोजगार संबधित परीक्षा में विभिन्‍न विषयों के प्रश्‍न पूछे जाते है। लेकिन विद्यार्थी को सफलता प्राप्‍त करने के लिए प्रश्नोत्तरी की प्रैक्टिस अच्‍छे से नहीं पाती है जिससे वह बार-बार असफलता प्राप्‍त करते है। सभी विषयों के हिंदी में प्रश्नोत्तरी प्रैक्टिस सेट खुद तैयार कर विद्यार्थी की आगामी प्रतियोगिता परीक्षा में यह ब्‍लॉग "सफलता की कुंंजी" बने यही मेरे निरंतर प्रयास रहेंगे।

डियर स्‍टूडेंट,
इस पोस्‍ट के माध्‍यम से मैंने एक सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट-2 के कुछ महत्‍पपूर्ण प्रश्‍न जो सभी प्रतियोगी परीक्षाओ मे अधिक बार पूछे गये है जो MATH MOCK TEST PRACTICE AND PREPARATION FOR POLICE, NTPC, GROUP-D, PEB EXAM  के लिए महत्‍वपूर्ण है। सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट-2 तैयार किया है। जिसमें आप घर बैंठे अपनी सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट-2 दक्षता ज्ञांच/परीक्षण सकते है। जैसा की आपको पता है कि बहुत से एग्जाम में आपसे सामान्‍य गणित के क्वेश्चन पूछे जाते है। सभी विद्यार्थी आज ही अपना सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट-२ का कौशल परीक्षण करें और जाने आप अपने आगामी परीक्षा में कितना स्‍कोर कर पायेंगे।

Free Math Online Practice Set-2 (सामान्‍य गणित प्रेक्टिस सेट- 2)

Note:-  यदि आपको मेरे यह प्रयास अच्‍छा लगा है तो प्‍लीज कमेंट करे और बताएं अगली पोस्‍ट में आप कौन से विषय का प्रैक्टिस सेट लगाना चाहते है। सभी स्‍टूडेंट आपने विचार कमेंट बॉक्‍स में बताएं।  
 

अपने इस ब्‍लॉग में संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया है और भविष्‍य में करता भी रहूँगा। हमारे ब्लॉग पर काफी जानकारी मिल जाएगी आज की पोस्ट में भी हम आपको महत्वपूर्ण प्रश्‍न जो कि विगत रूप से किसी न किसी परीक्षा में पहले से पूछे जा चुके है। अगर यह जानकारी आपको पसंद आये है तो इसे शेयर करें। 
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code